Connect with us

उत्तराखण्ड

पूर्व दर्जा राज्यमंत्री हरीश पनेरु के नेतृत्व में ग्रामीणों ने भीमताल विधानसभा की खस्ताहाल सड़कों को सुधारने हेतु जिलाधिकारी को संबोधित ज्ञापन सौंपा

संवाददाता शंकर फुलारा

भीमताल। भीमताल विधानसभा की खस्ताहाल सड़कों की दशा सुधारने हेतु पूर्व दर्जा राज्यमंत्री हरीश पनेरु के नेतृत्व में भीमताल विधानसभा के ग्रामीणों ने खनस्यू तहसील में एक दिवसीय धरना प्रदर्शन किया। तहसीलदार के माध्यम से जिलाधिकारी को संबोधित ज्ञापन सौंपा। जिसमें ग्रामीणों द्वारा मांग की गई कि

हैड़ाखान काठगोदाम मार्ग जो विगत 1 वर्षों से खराब पड़ा है उसकी दशा सुधारने व अन्य मार्ग में भी सड़क में बड़े-बड़े जो गड्ढे बने हुए हैं उनके सुधारी करण को यथाशीघ्र ठीक कराने की मांग की गई।

पूर्व दर्जा राज्यमंत्री हरीश पनेरु का कहना है कि भीमताल विधानसभा में रोडे कम और उनमें गड्ढे ज्यादा होने से आए दिन दुर्घटनाएं हो रही हैं कई गाड़ियां दुर्घटना का शिकार हो चुकी हैं और इसीलिए यथाशीघ्र खराब सड़कों की दशा सुधारने हेतु गड्ढा मुक्त सड़कें बनाने की मांग की गई तथा काठगोदाम हेड़ाखान मार्ग को दुरुस्त करने की भी मांग की गई जिससे कि बरसात में भीमताल विधानसभा के ग्रामीणों को मुसीबतों का सामना ना करना पड़े।

हरीश पनेरू ने लोक निर्माण विभाग को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि लोक निर्माण विभाग के उदासीन रवैए के कारण ही सड़कों बदहाल है।

हरीश पनेरु ने स्थानीय जनप्रतिनिधियों को भी भीमताल विधानसभा के प्रति उदासीन रवैया अपनाने का आरोप लगाया ।

उन्होंने कहा कि स्थानीय विधायक व अन्य जिला पंचायत प्रतिनिधि भी मूकदर्शक बने हुए हैं कोई भी भीमताल विधानसभा के खस्ताहाल सड़कों के लिए कोई कदम नहीं उठा रहे हैं।

उन्होंने आरोप लगाते हुए कहा कि स्थानीय विधायक अपनी जेसीबी द्वारा बिना इंजीनियरों की सहमति के पहाड़ों को खोदकर सड़कों को दुर्घटनाओं को दावत देने के लिए छोड़ दे रहे हैं। जिससे कई दुपहिया वाहन सवार घायल हो चुके हैं और कई गाड़ियां दुर्घटनाओं का शिकार हो चुकी हैं।

यह भी पढ़ें -  धामी सरकार राज्य के 23 लाख राशन कार्ड धारकों को जल्द देगी सस्ती दर पर चीनी

उन्होंने चेतावनी दी कि बरसात से पूर्व सड़कों को सही नहीं किया गया तो भीमताल विधानसभा के ग्रामीणों के साथ जिला मुख्यालय पर आमरण अनशन करेंगे।

More in उत्तराखण्ड

Trending News