बिंदुखत्ता की युवती ने सेना के जवान पर लगाया दुष्कर्म का आरोप,दिया था शादी का झांसा

ख़बर शेयर करें

लालकुआं। बिंदुखत्ता निवासी एक युवती ने धारी क्षेत्र के धानाचूली गांव निवासी सेना के एक जवान पर शादी का झांसा देकर दुष्कर्म का आरोप लगाया है। पूरे मामले में काठगोदाम थाना पुलिस ने युवती की तहरीर पर आरोपी के खिलाफ संबंधित धाराओं में मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। बिंदुखत्ता क्षेत्र निवासी एक युवती ने आरोप लगाया है कि इसी वर्ष मार्च महीने में उसकी फेसबुक वॉल पर दीपक नामक के यूजर ने फ्रेंडशिप रिक्वेस्ट भेजी थी। उसने कुछ जगहों पर अपना नाम दिनेश सिंह लिखा हुआ था। युवती दीपक सिंह बिष्ट उर्फ दिनेश सिंह बिष्ट को पहले से नहीं जानती थी।

युवती ने उसकी रिक्वेस्ट स्वीकार कर ली। फेसबुक से जुड़ कर दीपक ने उसे बताया कि वह अविवाहित है तथा सेना में कार्यरत है। 21 अप्रैल को दीपक ने युवती को फेसबुक पर मैसेज भेजा कि वह छुट्टी अपने घर आया हुआ है उससे मिलना चाहता है। उसका फोन नंबर मांग लिया, दीपक सिंह ने बताया कि वह हल्द्वानी में है। 29 अप्रैल को जब युवती अपनी मां की दवाई लेने हल्द्वानी गई, तब दीपक सिंह बिष्ट उर्फ दिनेश सिंह उसे हल्द्वानी में मिला, जो अपनी ग्रे कलर की आल्टो कार में था। दिनेश ने युवती से कहा कि वह किसी काम से गौलापार जा रहा है और मकान दिखाने के बहाने उसे भी साथ ले गया। जहां उसने बहला फुसलाकर उसके साथ दुष्कर्म की घटना को अंजाम देते हुए कहा कि जल्द उससे शादी कर लेगा। बाद में पता चला कि दीपक 1 या 2 मई को अपनी ड्यूटी पर वापस चला गया है।

यह भी पढ़ें -  पत्रकारों कि समस्याओं को लेकर बैठक

जहां फेसबुक और फोन पर दोनों की बातें होती रही और जल्द शादी का भरोसा दिलाते हुए कहता था कि वह जुलाई-अगस्त में घर आएगा। उसके बाद उसके परिजनों से विवाह की चर्चा करेगा। लेकिन इस बीच दीपक ने उससे फोन और फेसबुक पर संपर्क बनाना बंद कर दिया। अचानक 22 जुलाई को दीपक सिंह बिष्ट ने युवती की बुआ के बेटे को फोन किया और कहा कि वह तुम्हारी बहन से शादी की बातचीत करने आ रहा है। 23 जुलाई 2022 को सुबह उसने युवती के पूरे परिवार के सब लोगों से शादी की बातचीत करेंगे। 23 जुलाई को पूरा दिन दीपक के परिवार वालों का इंतजार होता रहा। लेकिन कोई नहीं आया, जिसके बाद दीपक ने शादी करने से भी इंकार कर दिया। युवती का कहना है कि दीपक ने उसे शादी का झांसा देकर उसका यौन शोषण किया है। पूरे मामले में काठगोदाम पुलिस ने आरोपी के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।