राज्य स्थापना दिवस पर यूकेडी ने राज्य की खस्ताहाल हालातों पर की चर्चा

ख़बर शेयर करें

हल्द्वानी। राज्य स्थापना दिवस के अवसर पर डीडी पंत पार्क में आयोजित कार्यक्रम की अध्यक्षता उत्तराखंड क्रांति दल व नीति निर्धारण समिति सदस्य भुवन जोशी ने की। कार्यक्रम में यूकेडी ने सर्वप्रथम शहीदों को याद किया, फिर राज्य की खस्ताहाल हालातों पर चर्चा की। वक्ताओं ने कहा कि उत्तराखंड राज्य उत्तराखंड क्रांति दल के आंदोलन की उपज है, और 42 शहीदों की शहादत के पश्चात उत्तराखंड क्रांति दल के अथक प्रयासों से राज्य बनाने में सफलता हासिल की, लेकिन दोनों राष्ट्रीय पार्टियां बराबर छल कर राज्य को इसके वास्तविक उद्देश्य से से दूर रखे हुए हैं।

इस अवसर पर उत्तराखंड क्रांति दल के संस्थापक अध्यक्ष व कुमाऊं विश्वविद्यालय के प्रथम कुलपति डीडी पंत को भी याद किया गया। कार्यक्रम में भुवन चंद जोशी ने कहा कि डीडी पंत के सपनों का राज्य बनाने में उत्तराखंड क्रांति दल ही महत्वपूर्ण भूमिका निभा सकता है। जिस तरीके से उत्तराखंड में सरकारी नौकरियों की भर्ती में भ्रष्टाचार हुआ है उससे उत्तराखंड के बेरोजगारों के साथ बहुत बड़ा अन्याय उत्तराखंड सरकार द्वारा किया गया। साथ ही घोटाले की जांच भी सही तरीके से नहीं होने के कारण दोषी आज जमानत पर लगातार छूट रहे हैं। उन्होंने कहा हमने पहले भी सीबीआई जांच की मांग उठाई थी और आगे भी इसकी मांग उठाते रहेंगे। उत्तराखंड की बेटियों के साथ हुए अत्याचार के कारण उत्तराखंड की जनता आज अपने को ठगा हुआ महसूस कर रही है।

उत्तराखंड राज्य आंदोलनकारियों को सम्मान के नाम पर जिस तरीके से अपमान किया जा रहा है उसका भी उत्तराखंड की जनता संज्ञान ले रही है। इस अवसर पर कार्यकारी जिला अध्यक्ष नैनीताल मोहन कांडपाल, प्रताप चौहान, उत्तम सिंह बिष्ट,अशोक बोहरा,नारायण कुमार पांडे,श्याम सिंह नेगी, सुरेंद्र जोशी, नारायण दत्त तिवारी, प्रताप सिंह चौहान आदि उपस्थित रहे।