Connect with us

उत्तराखण्ड

देश में जाति धर्म के नाम पर भय का वातावरण बना रही है भाजपा: करन

  • देव भूमि को कलंकित कर आस्था पर चोट करने का काम हो रहा है ,
  • कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष करन माहरा की पत्रकार वार्ता

-नवीन बिष्ट

अल्मोड़ा। इस समय पूरे देश में अजीब सा माहौल बनाया जा रहा है। जाति धर्म के नाम पर पूरे भारत को बांटने की जुगत में लगी सत्ताशीन भाजपा ने अघोषित आपात जैसी स्थिति पैदा कर भय का वातारण बनाया जा रहा है। यह बात कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष करन माहरा ने कही, वह यहां एक होटल में पत्रकारों से वार्ता कर रहे थे।

उन्होंने कहा कि महिला सशक्तिकरण की वकालत करने वाली मोदी जी की सरकार में मणिपुर में महिलाओं पर हो रहे अत्याचार दिख ही नहीं रहे हैं या यों कहें कि आंखें । मूद कर मणिपुर की विभीषिका को अनदेखा किया जा रहा है। उत्तराखण्ड की अंकिता भण्डारी हत्या काण्ड का उल्लेख करते हुए कहा कि घटना के सारे सबूत मिटा कर अपराधियों को बचाने का काम सरकार कर रही है। यदि ऐसा नहीं तो इतने लम्बे अन्तराल के बाद न्याय से क्यों महरूम हैं अंकिता के परिजन । हिन्दू मुस्लिम में समाज को बांटने वाली भाजपा सरकार की सहोदर आरएसएस, बजरंगदल और दुर्गावाहिनी की भूमिका किसी से छिपी नहीं है।

सबका साथ सबका विकास का दावा करने वाली भाजपा के केन्द्र व प्रदेश की सरकार के चलते एससी एसटी के पीड़ितों को डेढ़ वर्ष बाद भी न्याय नहीं मिल पाया है। प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि भाजपा सरकार के कारनामें शर्मसार करने साबित हो रहे हैं। केदारनाथ के लिए 223 किलो सोना 19 घोड़ो में जाने की बात कही गई। लेकिन सरकार के जिम्मेदार मंत्री कहते हैं कि केवल 23 किलो सोना ले जाया गया। 19 घोड़ो में केवल 23 किलो सोना जाना ही पूरे मामले में संदेश पैदा करता है कि कहीं ना कहीं गड़बड़

यह भी पढ़ें -  कुमाऊं स्टोन क्रेशर में करंट लगने से युवक की मौत

जरूर है। प्रधानमंत्री ने अपने उत्तराखण्ड दौरे में उत्तराखण्ड की आस्था पर ही नहीं धार्मिक भावनाओं को आहत करने का काम किया है। अग्नि वीर योजना को युवाओं के साथ खिलवाड़ करने की बात भी कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष ने कही। सरकार ने अब सेना में डिसएबीलटी की परिभाषा ही बदल के रख दी है। उसका मानक है कि दस साल की सेवा काल के बाद यदि सेना के जवान को कोई दुर्घटना में अंग भंग होता है तो तब ही लाभ का हकदार होगा। ऐसे में चार साल की सेवा में कैसे अग्निवीर को लाभ मिल सकेगा। उत्तराखण्ड के युवाओं को आर्थिक नुकसान होगा। देश का किसान, बेरोजगार युवा और आम जन बेहाल है। मौजूदा हालात के चलते देश बाह्य ही नहीं आंतरिक सुरक्षा का खतरा पैदा हो रहा है। पत्रकार वार्ता में प्रदेश अध्यक्ष के साथ विधायक मनोज तिवारी, पालिका अध्यक्ष प्रकाश चन्द्र जोशी, जिला अध्यक्ष भूपेन्द्र भोज गुड्ड राजेन्द्र बारोकोटी, महिला कांग्रेस जिला अध्यक्ष राधा विष्ट, शोभा जोशी, किसन लाल, आशीष कुमार, तारा चन्द्र जोशी, त्रिलोचन जोशी, परितोष जोशी, पूर्व दर्जा राज्य मंत्री केवल सती सहित अनेक कांग्रेस कार्यकर्ता मौजूद रहे।

Continue Reading
You may also like...

More in उत्तराखण्ड

Trending News