आजादी के अमृत महोत्सव पर स्कूली बच्चों ने प्रस्तुत किए रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रम

ख़बर शेयर करें

अल्मोड़ा। आजादी के अमृत महोत्सव एक भाग के रूप में हर घर तिरंगा के तहत आज के.डी.मैमोरियल पब्लिक स्कूल कपीना(अल्मोड़ा) में कार्यक्रम आयोजित किया गया। जिसमें बच्चों द्वारा रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किए गए ।

तद्पश्चात बच्चों द्वारा देश भक्ति के अनेकों गीत गाये गये। मुख्य अतिथि पूर्व राज्यमंत्री बिट्टू कर्नाटक ने आजादी के लिए अपने प्राणों का बलिदान देने वाले महापुरुषों को याद करते हुए श्रद्धासुमन अर्पित किए। उन्होंने बच्चों और युवाओं को राष्ट्र के गौरव तिरंगे के महत्व को समझाते हुए उन्हें हर घर में तिरंगा फहराने के लिए प्रेरित किया। कार्यक्रम के बाद मुख्य अतिथि द्वारा झण्डा दिखाकर विधिवत रूप से प्रभातफेरी का शुभारंभ किया गया।

विद्यालय प्रबंधक सन्तोष जोशी ने अपने वक्तव्य में कहा कि यह गौरवशाली क्षण है जब हमने आजादी के 75वें वर्ष में प्रवेश किया। प्रत्येक भारतवासी को तिरंगे के गौरव की रक्षा के लिए घर घर तिरंगा फहराना चाहिए ताकि सभी लोग तिरंगे के महत्व को समझ सकें।
कार्यक्रम की अध्यक्षता प्रधानाचार्या रिचा जोशी व संचालन शिखा तिवारी द्वारा किया गया। इस अवसर पर देवेन्द्र प्रसाद कर्नाटक,हेम चन्द्र जोशी, रश्मि कान्डपाल, गरिमा मेहरा,कंचन जोशी, भावना तिवारी, कविता शाही, हिमानी जोशी, विद्यालय के समस्त कर्मचारी सहित अनेकों गणमान्य व्यक्ति उपस्थित रहे।