रौबदार मूंछों वाले पूर्व DGP ने लिखी प्रेमकहानी, सीएम धामी ने कहा ये

ख़बर शेयर करें

अपनी रौबदार मूंछों, प्रभावशाली और सख्त व्यक्तित्व के लिए पहचाने जाने वाले उत्तराखंड के पूर्व डीजीपी अनिल रतूड़ी ने अपने रिटायरमेंट के बाद अपनी नई किताब लिखी है। इस किताब का सीएम पुष्कर सिंह धामी ने विमोचन किया।आमतौर पर शांत स्वभाव और कम बोलने वाले पुलिस अफसरों में शुमार रहे अनिल रतूड़ी के व्यक्तित्व के दूसरे हिस्से में बची प्रेम जैसी कोमल भावनाएं एक किताब के रूप में सबके सामने है। हालांकि लोगों को अनिल रतूड़ी के व्यक्तित्व से जुड़े इस नए रूप को देखकर कुछ हैरानी भी जरूर हो रही है।

शनिवार को सर्वे चौक स्थित आईआरडीटी सभागार में आयोजित कार्यक्रम में उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने राज्य के पूर्व पुलिस महानिदेशक अनिल रतूड़ी द्वारा लिखित उपन्यास “भंवर एक प्रेम कहानी” का विमोचन किया। अनिल रतूड़ी द्वारा लिखित 350 पृष्ठों का यह उपन्यास विनसर प्रकाशन द्वारा प्रकाशित किया गया है। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने उपन्यास के लेखक अनिल रतूड़ी को शुभकामनाएं देते हुए कहा कि एक वर्दीधारी अधिकारी जब एक प्रेम कथा लिखते हैं, तो इससे अनुमान लगाया जा सकता है की उनके हृदय में किस तरह के भाव होंगे।सीएम ने कहा कि इस उपन्यास में उन्होंने अपने जीवन में घटित सभी संस्मरणों एवं अनुभूतियों का वर्णन किया है।

अपने कार्यों के साथ उन्होंने जिस तरह अपनी साहित्यिक अनुभूतियों को बचा कर रखा वह प्रशंसनीय है। इस उपन्यास के माध्यम से मानव जीवन के विभिन्न पहलुओं को दर्शाने का सराहनीय प्रयास किया गया है।उन्होंने कहा कि कोई भी कार्य तब ज्यादा अच्छा होता है, जब हम उस कार्य को करने के लिए स्वतंत्र हों। कार्य की स्वतंत्रता के लिए जरूरी है कि कोई भी व्यक्ति सुविधा का दास न बने। मुख्यमंत्री ने “भंवर एक प्रेम कहानी” उपन्यास के कुछ मुख्य अंशों का जिक्र भी किया।

Ad
Ad
Ad
Ad
यह भी पढ़ें -  नैनीताल के दुर्गापुर से लापता युवक की मिली लाश

Leave a Reply

Your email address will not be published.