Connect with us

उत्तराखण्ड

नगर में घूम रहे बड़े सींग वाले आवारा जानवरों को पकड़कर गौशाला भेजने की उठी माँग

शंकर फुलारा -संवाददाता

भीमताल। पिछले कुछ समय से शहर में आवारा घूमने वाले जानवरों की संख्या में काफी इजाफा होने लगा है, प्रायः देखने को मिलता है कि शहर की सड़कों, गलियों, चौराहों, पर्यटन स्थलों के आस-पास ये बड़े सींग वाले गाय, बैल, बछड़े अक्सर घूमते हुए नजर आते हैं।

मार्केट में व्यापारी इनसे परेशान है तो उधर नगर अंतर्गत के किसान इनके नुकसान से बड़े परेशान है, कई जगहों नौकुचियाताल, मेहरा गाँव, खुटानी, शिलोटी, डाट आदि में इनसे लोगों को चोट लगने का नुकसान तक हुआ है।

ये शहर की सड़कों पर बड़े सींग वाले बैल अक्सर महिलाओं, बच्चों एवं बुजुर्गों के लिए खतरा बने रहते हैं, कई बार स्थानीय लोग इन्हें शहर से बाहर भेजने की मांग प्रशासन से कर चुके हैं।

किन्तु खामियाजा ये है कि इनकी संख्या में दिन पर दिन बढ़ोत्तरी होती नगर में दिख रही है, नगर के सामाजिक कार्यकर्ता पूरन चंद्र बृजवासी ने नगर प्रशासन एवं जिला प्रशासन से इन सभी बड़े सींग वाले जानवरों को शीघ्र पकड़कर बाहरी गौशाला में भेजने कि मांग की है

साथ ही भीमताल पुलिस प्रशासन नगर की सीमाओं पर बाहरी क्षेत्र से लाकर जानवरों को छोड़ने वालों पर कड़ी नकल कसे ताकि पर्यटन शहर की सुव्यवस्था बनी रहे l

यह भी पढ़ें -  निर्माणाधीन प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र के भवन निर्माण के लिए धनावंटन की मांग, जिलाधिकारी को सौंपा ज्ञापन

More in उत्तराखण्ड

Trending News