Connect with us

उत्तराखण्ड

रामगढ़ में तिरंगा यात्रा मैराथन का आयोजन किया गया।

रिपोर्टर भुवन सिंह ठठोला

नैनीताल के भीमताल विधानसभा क्षेत्र में दूसरी बार रामगढ़ क्षेत्र के जिला पंचायत सदस्य तथा पूर्व ब्लाक प्रमुख लाखन सिंह नेगी व वर्तमान रामगढ़ ब्लॉक प्रमुख पुष्पा नेगी के सहयोग से खेलों को बढ़ावा देने के मकसद से शुक्रवार को तिरंगा यात्रा मैराथन का आयोजन किया गया।जिसमे सैकङो की संख्या में युवाओं ने प्रतिभग किया।

महिला वर्ग में पन्याली सुपी निवासी आशा बिष्ट ने प्रथम,सदबुंगा निवासी यशोदा गौड़ दूसरे व सुंदरखाल निवासी कल्पना बिष्ट ने तीसरा स्थान हासिल किया जबकि पुरुष वर्ग में सुनी ओखलकांडा निवासी जीवन प्रथम,ओखलकांडा निवासी दीपक दूसरे व भियालगांव निवासी देवेंद्र ने तीसरा स्थान हासिल किया।

आयोजक लाखन सिंह नेगी ने बताया कि बीते वर्ष की तरह इस वर्ष में स्वतंत्रता दिवस के मौके पर 18 अगस्त को लेटिबुंगा से धानाचूली तक 12 किमी की मैराथन का आयोजन किया गया। जिसमें सैकङो की संख्या में युवाओं ने प्रतिभग किया। महिला व पुरुष वर्ग में प्रथम द्वितीय व तृतीय स्थान पर रहने वाले प्रतिभागियों को 11 हजार,5100 व 2100 रुपये का नगद इनाम।तथा प्रथम 10 स्थान पर रहने वाले प्रत्येक धावक को भी 1100 रुपये का इनाम दिया गया। कहा कि ग्रामीण क्षेत्रों के युवाओं में काफी प्रतिभा छुपी होती है लेकिन प्लेटफार्म नहीं मिलने के चलते युवाओं की प्रतिभा दबी की दबी रह जाती है,इसलिए ग्रामीण क्षेत्रों में समय-समय पर ऐसे खेलों का आयोजन होता रहना चाहिए, जिससे कि युवा अपने प्रतिभा का प्रदर्शन कर भविष्य में क्षेत्र राज्य व देश का नाम रोशन कर सकते हैं।कहा कि दो अक्टूबर को खंस्यु व 12 जनवरी को भीमताल में मैराथन का आयोजन किया जाएगा।

यह भी पढ़ें -  उत्तराखंड का पारंपरिक त्योहार हरेला कब है और क्या है इसका शुभ मुहूर्त, किस तरह बोते है हरेला, जानिए यहां

More in उत्तराखण्ड

Trending News