Connect with us

उत्तराखण्ड

बीडी पांडे अस्पताल की भूमि में अतिक्रमण हटाने को जेसीबी लगाई

रिपोर्टर- भुवन सिंह ठठोला

नैनीताल। बी.डी.पाण्डे अस्पताल की भूमि से अतिक्रमण हटाने के नाम पर आज से जे.सी.बी.मशीन लगा दी गई हैं। ए.डी.एम.ने कहा कि अफवाहों पर ध्यान न दें, यहां केवल 40 अतिक्रमित निर्माण ध्वस्त किये जाएंगे। नैनीताल के बी.डी.पाण्डे अस्पताल भूमि से अतिक्रमण हटाने के लिए न्यायालय और मैजिस्ट्रेट के आदेश के बाद अतिक्रमणकारियों को खुद मकान ध्वस्त करने को कहा गया था।

रविवार से प्रशासन ने बागडोर अपने हाथ में ले ली है। आज शाम तोड़फोड़ वाले क्षेत्र में दो जी.सी.बी.मशीन के साथ एक ड्रिलर मशीन लगाई गई है। इसके अलावा तमाम किस्म की अफवाहों पर विराम लगाते हुए केवल 40 चिन्हित अतिक्रमित मकानों को ध्वस्त किये जा रहे हैं। क्षेत्र में पहुंची जे.सी.बी.ने अपना रास्ता बनाना शुरू कर दिया। बताया जा रहा है कि सोमवार से मशीनों से अतिक्रमण ध्वस्तीकरण का काम तेज किया जाएगा। इसके लिए तीन सेक्टरों में बांटे गए अतिक्रमणकारियों के लिए अलग अलग एस.डी.एम.को जिम्मेदारी सौंपी गई है। इसके साथ ही मंडल के कई हिस्सों से पुलिस फोर्स बुलाई गई है।

ए.डी.एम.शिवचरण द्विवेदी ने बताया कि बी.डी.पाण्डे की जमीन से अतिक्रमण हटाने के लिए 40 निर्माणों को चिन्हित किया गया था। इसमें 37 पूर्ण निर्माण और केवल 3 आंशिक निर्माण ध्वस्त होने थे। उन्होंने बताया कि क्षेत्र की जनता अफवाहों पर ध्यान न दे, यहां केवल 40 अवैध निर्माण ही ध्वस्त होने हैं।

यह भी पढ़ें -  जानें, अगले तीन दिनों के मौसम का हाल,पहाड़ से मैदान तक भारी बरसात, आंधी तूफान, ओलावृष्टि की चेतावनी
Continue Reading
You may also like...

More in उत्तराखण्ड

Trending News