Connect with us

उत्तराखण्ड

पुलिस और वन विभाग ने गुलदार की खाल के साथ तस्कर किया गिरफ्तार

हल्द्वानी। चोरगलिया में पुलिस और एसओजी की संयुक्त टीम ने गुलदार के खाल के साथ एक आरोपी को गिरफ्तार किया है। पकड़ा गया आरोपी चोरगलिया निवासी है, जो गुजरात में मजदूरी करता है। आरोपी खाल को गुजरात ले जा रहा था।

पुलिस ने वन्य जीव अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज कर आरोपी को जेल भेज दिया है।पुलिस के मुताबिक मुखबिर से सूचना मिली थी कि एक व्यक्ति गुलदार की खाल लेकर गुजरात जाने की फिराक में है। इस पर एसओजी और पुलिस टीम ने घेराबंदी शुरू कर दी। सोमवार देर शाम आरोपी जसपुर खोलिया गांव के रास्ते पैदल आता दिखाई दिया।

इस पर टीम ने आरोपी को दबोच लिया। तलाशी लेने पर आरोपी के पास से 165 सेमी. लम्बी गुलदार की खाल बरामद हुई। पूछताछ में आरोपी ने अपना नाम सूरज कुमार (24) निवासी कालीपुर पोखरिया चोरगलिया बताया। आरोपी ने बताया कि उसने गुलदार को कुछ समय पूर्व मांस में जहर मिलाकर मारा था। जिसे घर में ही सुखाया और तेल लगाकर छुपा दिया।

इस बीच उसे मजदूरी के लिए गुजरात जाना था। खाल को गुजरात में ही बेचने का प्लान था। पुलिस ने मौके पर वन विभाग दारोगा विनोद कुमार जोशी को बुलाकर खाल के बारे में पूरी जानकारी जुटाई। जिसके बाद आरोपी को जेल गिरफ्तार कर लिया गया।

यह भी पढ़ें -  पानी को लेकर मचा हाहाकार: हर घर नल योजना के तहत बने टैंक तोड़ वन कर्मियों ने लोगों के हलक सुखाये, ग्रामीणों ने डीम से लगाई गुहार

More in उत्तराखण्ड

Trending News