Connect with us

उत्तराखण्ड

पानी को लेकर मचा हाहाकार: हर घर नल योजना के तहत बने टैंक तोड़ वन कर्मियों ने लोगों के हलक सुखाये, ग्रामीणों ने डीम से लगाई गुहार

अल्मोड़ा। ग्राम पंचायत कुंज किमौला के तोक कुन्ज में वन विभाग द्वारा पेयजल लाईन व टैंक तोड़ डाले हैं। जिससे आसपास के ग्रामीण इलाकों में पानी को लेकर हाहाकार मच गया है। क्षेत्र पंचायत सदस्य नवीन चन्द्र दुर्गापाल के नेतृत्व में क्षेत्रवासियों ने जिलाधिकारी को ज्ञापन भेजकर मामले को हल करने की मांग की है।

विदित हो कि ग्राम पंचायत कुंंज किमौला के तोक कुन्जा में हर घर नल योजना के तहत पेयजल लाईन व ओवर टेंक बनी हुई थी। जिसे वन कर्मियों ने इस भीषण गर्मी के दौरान तोड़ डाले। इस ओवर टेंक व लाइन से ग्रामीणों को पेयजल की आपूर्ति हो रही थी दिनाँक 27/05/2024 को अचानक वन विभान के रेन्जर व वन विभाग के कर्मचारी पानी की लाईन व टेंक को तोड़ने लगे। ग्रामीणों को कुछ समझ में आने तक टैंक व चैम्बर वन विभाग के कर्मचारियों द्वारा तोड़ दिया गया, इस भीषण गर्मी में कुंज किमौला के ग्रामीण पानी के लिये कहाँ जायेंगें, ग्रामीणों के पास अब पानी पीने के लिये कोई दूसरा विकल्प नहीं है, वन विभाग द्वारा बोला गया कि ये लाईन फॉरेस्ट की भूमि पर है, जबकि अल्मोड़ा जिले में अधिकत्तर पाईप लाईन वन भूमि से होकर ही आयी है, ग्रामीणों में पानी के बगैर हाहाकार मचा है। उनके पास अब पीने तक के लिये पानी नहीं है, ग्रामीणों की इस भारी समस्या को संज्ञान में लेते हुए जिलाधिकारी अल्मोड़ा से उच्च स्तरीय जाँच करने की मांग की गई है।

यह भी पढ़ें -  दिल्ली सरकार ने जल संकट को लेकर सुप्रीम कोर्ट का खटखटाया दरवाजा, अदालत में रखी ये मांग
Continue Reading
You may also like...

More in उत्तराखण्ड

Trending News