Connect with us

उत्तराखण्ड

उत्तराखंड: खुल गया चार धाम यात्रा का पंजीकरण पोर्टल, पढ़े पूरी खबर

देहरादून। चार धाम जाने वाले तीर्थ यात्रियों के लिए पर्यटन विभाग ने यात्रा पंजीकरण पोर्टल खोल दिया है। यमुनोत्री धाम के कपाट खुलने का समय तय होते ही पर्यटन विभाग ने अपनी पंजीकरण की वेबसाइट को श्रद्धालुओं के लिए खोल दिया है। चारों धामों समेत श्री हेमकुंड साहिब यात्रा के लिए श्रद्धालु पंजीकरण करा सकेंगे।

श्री बदरीनाथ, श्री केदारनाथ और श्री हेमकुंड साहिब के कपाट खुलने का समय पहले तय हो गया था। इसके बाद नौ अप्रैल को गंगोत्री धाम के कपाट खुलने का समय तय हुआ।

अप्रैल को यमुना जंयती पर यमुनोत्री धाम के कपाट खोलने का समय तय किया गया। समय तय होते ही पर्यटन विभाग ने अपने तय कार्यक्रम के अनुसार पर्यटन विभाग की वेबसाइट को श्रद्धालुओं के पंजीकरण के लिए खोल दिया। चार धाम यात्रा को व्यवस्थित करने और आने वाले श्रद्धालुओं का सटीक आंकड़ा जुटाने को पंजीकरण की व्यवस्था की गई है। वेबसाइट में कोई दिक्कत न आए, हैंग होने और वेबसाइट क्रैश होने की स्थिति न पैदा हो, इसके लिए वेबसाइट को लगातार अपडेट भीकिया गया। श्रद्धालु वेबसाइट https://registrationandt ouristcare.uk.gov.in पर जाकर पंजीकरण कर सकेंगे। इसके अलावा श्रद्धालु मोबाइल ऐप और व्हाट्सअप नंबर से भी पंजीकरण करा सकेंगे।

– श्री केदारनाथ धाम 10 मई

-श्री बदरीनाथ धाम 12 मई

-श्री गंगोत्री धाम 10 मई

– श्री यमुनोत्री धाम10 मई

– श्री हेमकुंड साहिब 25 मई

चार धाम यात्रा को लेकर तैयारियां तेजी से पूरी की जा रही हैं। यात्रा को लेकर श्रद्धालुओं के लिए पंजीकरण के लिए वेबसाइट खोल दी गई है। अब श्रद्धालु पंजीकरण करा सकते हैं। – सचिन कुर्वे, सचिव पर्यटन

Ad Ad Ad Ad Ad Ad
यह भी पढ़ें -  केदारनाथ के लिए रवाना हुई चल उत्सव विग्रह डोली, ‘जय बाबा केदार’ से गुजांयमान हुआ पूरा क्षेत्र

More in उत्तराखण्ड

Trending News