Connect with us

उत्तराखण्ड

राजकीय महाविद्यालय टनकपुर में एबीवीपी के हर्षित शर्मा का अध्यक्ष बनना तय


एनएसआईयू के अध्यक्ष प्रत्याशी के खिलाफ मुकदमा दर्ज होने पर नामांकन रद्द
रिपोर्ट – विनोद पाल
टनकपुर। राजकीय महाविद्यालय टनकपुर में छात्र संघ के विभिन्न पदों को लेकर 7 नवंबर को चुनाव होने है। वहीं रविवार को वैद्य व अवैद्य प्रत्याशियों की सूची जारी होने पर अध्यक्ष प्रत्याशी पद पर तीन छात्र चुनाव मैदान में उतरे थे। एनएसआईयू के प्रत्याशी भास्कर जोशी के

खिलाफ मुकदमा दर्ज होने पर काॅलेज प्रशासन ने जोशी का नामांकन रद्द कर दिया है। वहीं एबीवीपी के एक मात्र प्रत्याशी हर्षित शर्मा का अध्यक्ष बनना तय हो गया है। इधर भास्कर जोशी के प्रस्तावक छात्रा संजना सामंत ने कोतवाली में दी तहरीर में कहा कि भास्कर जोशी व दीपक बेलवाल द्वारा फर्जी दस्तावेज कराकर उनसे हस्ताक्षर करा लिए गए है। साथ ही दोनों लोगों द्वारा उन्हें डराने व धमकाया जा रहा है। वह बाहर से आकर किराए के मकान में रहकर अपनी पढाई कर रही है। इधर चुनाव अधिकारी एमएस चैहान ने बताया कि छात्र अध्यक्ष के पद पर एक मात्र हर्षित चन्द यादव, उपाध्यक्ष पूजा यादव, सचिन नेहा महर एक मात्र प्रत्याशी होने पर इनका जीतना तय है। वहीं चार पदों पर चुनाव किए जाएगे। जिसमें छात्रा उपाध्यक्ष में साक्षी रावत व प्रिया रावत, संयुक्त सचिव में विनीता रावत, अमन वर्मा, सुमित सिंह बोहरा, कोषाध्यक्ष में खीम सिंह रावत, विश्व विद्यालय प्रतिनिधि में नीरज सिंह बिष्ट व पूजा चतुर्वेदी मैदान में उतरेंगे। इधर कांग्रेस के पूर्व विधायक हेमेश खर्कवाल ने नियम के विरूद्ध प्रत्याशियों के नामांकन रद्द करने पर धरना प्रदर्शन करने व कोर्ट की शरण लेने की बात कही है।
छात्र नेता दीपक बेलवाल पर जिला बदर की चल रही है कार्रवाई
टनकपुर। राजकीय महाविद्यालय में एनएसयूआई के समर्थक छात्र नेता दीपक बेलवाल पर पूर्व में ही हिस्ट्री सिटर व गुण्डा एक्ट के तहत कार्रवाई की गई है। पूर्व में भी चुनाव के दौरान दरोगा पर अभद्रता करने व वर्दी फाडने का आरोप पुलिस द्वारा लगाए गए है। पुलिस अधिकारियों का कहना है कि दीपक बेलवाल पर जिला बदर ( तड़ीपार )की कार्रवाई चल रही है।
महविद्यालय के गेट पर धरने पर बैठे एनएसयूआई समर्थक
टनपकपुर। छात्र संघ चुनाव में अध्यक्ष पद के दावेदार भास्कर जोशी का नामांकन रद्द होने पर छात्र नेता राजकीय महाविद्याल गेट के पास धरने पर बैठ गए है। कांग्रेस के जिलाध्यक्ष विनोद वडोला ने बताया कि प्रशासन के दबाव में आकर काॅलेज प्रशासन ने यह कार्रवाई की है। धरने में बैठने वालों में राजेन्द्र प्रसाद कोली, भास्कर जोशी, नीरज मिश्रा, प्रिया रावत, विनीता रावत, पूजा यादव आदि लोग शामिल है।

यह भी पढ़ें -  दिल्ली में चलती ट्रेन में लगी आग, मची अफरा तफरी

More in उत्तराखण्ड

Trending News