Connect with us

उत्तराखण्ड

आजादी का अमृत महोत्सव के साथ प्रकृति संरक्षण के लिए किया वृक्षारोपण

बेरीनाग(पिथौरगढ़)। तहसील के राजकीय प्राथमिक विद्यालय खेती मंतोली में आजादी का अमृत महोत्सव बड़ी धूमधाम और वृक्षारोपण के साथ मनायी गयी। प्रातः कालीन झंडा रोहण के बाद नन्हे मुन्ने बच्चो ने अपने माता पिता। और अभिवावकों के संग विद्यालय परिसर में वृक्षारोपण किया।
खेती गांव के प्रेम प्रकाश उपाध्याय “नेचुरल” के नेतृत्व में पीपल, बट,आम,अमरूद,आंवला, बॉटल बुरांश, पय्या आदि विविध प्रजातियों के पौधों का रोपण किया गया।

प्रेम प्रतिवर्ष राष्ट्रीय महत्त्व के पर्वो पर अपने गांवों,विद्यालय,मंदिरों एवं सार्वजनिक स्थानों में सालों से वृहद वृक्षारोपण करते चले आ रहे हैं। वृक्षारोपण के साथ सभी लोगो ने रोपित पौधों को बचाने की प्रतिज्ञा भी ली। बच्चों ने देशभक्ति से सरोबोर कविता,गाने व नाटक प्रस्तुत कर सबका मन मोह लिया।

प्रधानाध्यापक महेंद्र सिंह धनिक ने सभी आगुंतको को स्वतंत्रता दिवस की बधाई दी व विद्यालय परिसर में श्री उपाध्याय के द्वारा वृक्षारोपण की प्रशंसा की और इसे अनुकरणीय बताया। इस कार्यक्रम में पूजा देवी,महेश्वरी महरा,दिव्या उपाध्याय, मीनाक्षी कठायत, गंगा देवी,विजय,शांति देवी, हर्षिता उपाध्याय सहित बड़ी संख्या में गांववासी,अभिवावक उपस्थित रहें।

यह भी पढ़ें -  जम्मू कश्मीर हादसा : बिलख रहें परिजन, चार साल बेटा और तीन माह की है बेटी...पिता ने कहा फक्र है बेटा
Continue Reading
You may also like...

More in उत्तराखण्ड

Trending News