Connect with us

उत्तराखण्ड

नैनीताल में मूसलाधार बारिश से जनजीवन अस्त-व्यस्त

रिपोर्टर -भुवन ठठोला

नैनीताल। सरोवर नगरी नैनीताल में सोमवार को हुई मूसलाधार बारिश से जहां एक तरफ़ जन जीवन अस्त व्यस्त हो गया वहीं नैनीताल में सवेरे से छाए बादलो के बीच बरसात शुरू हुई और नगर में ठण्ड बढ़ी।
नैनीताल में 2 दिनों से गुनगुनी धूप का बाद आज मौसम ने अचानक करवट बदली और बरसात शुरू हो गई। मौसम के बदलने से नगर में एक बार ठण्ड फिर लौट आई है। बरसात नैनीझील के लिए भी लाभदायक है। दूसरी तरफ नालों के रास्ते नैनीझील में कूड़ा समा गया।

बारिश व नालों से झील में भारी मात्रा में कूड़ा समाने से पूरी नैनीझील कूड़े से पट गई। नैनीझील में कूड़ा देख अधिशासी अधिकारी स्वयं पालिका कर्मचारियों के साथ कूड़ा साफ करने पहुँचे और पालिका कर्मचारियों व नाव चालकों के साथ मिलकर झील से कूड़ा बाहर निकाला ।
गौरतलब हो कि कल 18 जून को राज्यव्यापी सफाई अभियान चलाया गया था नगर के चप्पे चप्पे में जिला प्रशासन समेत विभन्न संगठनों ने सफाई की बावजूद इसके भी नालों के माध्यम से कूड़ा नैनीझील में समा गया। नगरपालिका कर्मचारियों द्वारा नैनी झील में बारिश बंद होते ही नौकायन बंद कर दी गई और इसके साथ ही नाउ चालक और नगर पालिका के कर्मचारियों ने मिलकर नैनी झील में सफाई की।

अधिशासी अधिकारी आलोक उनियाल ने बताया कि पालिका कर्मचारियों नालों की सफाई की जा रही है। कहा कि नालों पर कूड़ा फेंकने वालो पर अब पालिका द्वारा कार्रवाई की जाएगी। वहीं नालों में जिन लोगों ने कट्टे रखे थे जो बह कर झील में समा उन लोगो पर भी चालानी कार्रवाई की जाएगी।

यह भी पढ़ें -  कमिश्नर दीपक रावत ने एसडीएम कोर्ट व प्राधिकरण ऑफिस में मारा छापा, अधिकारियों में मचा हड़कंप
Continue Reading
You may also like...

More in उत्तराखण्ड

Trending News