Connect with us

उत्तराखण्ड

बाघ ने ग्रामीण महिला पर किया घातक हमला अपनी जान पर खेल साथी महिला ने बचाया

रिपोर्ट- विनोद पाल
टनकपुर । ग्राम उचोलीगोठ मे एक ग्रामीण महिला पर बाघ द्वारा घातक हमला किए जाने का मामला प्रकाश में आया। यह मामला
चम्पावत वन प्रभाग बूम रेंज का है । मिली जानकारी के मुताबिक बताया गया है कि प्रात लगभग 10:00 बजे के बीच तीन महिलाएं गीता देवी,जानकी देवी पार्वती देवी जंगल में लकड़ी काटने गई हुई थी जहां घात लगाए बाघ द्वारा अचानक गीता देवी पर घातक हमला कर दिया गया तभी साथी महिला जानकी देवी ने हिम्मत दिखाते हुए अपनी जान को खतरे में डालकर बाघ से भीड़ गई और बाघ को दूर तक खदेड दिया जिस कारण घायल महिला को बाग का निवाला बनने से बचा लिया।

घटना की सूचना ज़ब ग्रामीण परिजनों को लगी तब तत्काल घायल महिला गीता देवी को निजी वाहन से उप जिला चिकित्सालय में लाया गया जहां डॉक्टरों द्वारा महिला प्राथमिक उपचार किया गया डॉक्टर आफताब ने बताया गीता देवी पति रमेश सिंह मेहर उम्र 36 वर्ष को निजी वाहन से घायल अवस्था में अस्पताल में लाया गया घायल महिला के सिर और हाथों में काफी चोट व नाख़ून के निशाना पाए गए है। देखने से ज्ञात हो रहा है कि महिला पर किसी जंगली जानवर के द्वारा हमला किया गया है। फिलहाल महिला का प्राथमिक उपचार किया गया है व अन्य जांच कराई जा रही है।

घायल महिला का पति रमेश सिंह महर और उप ग्राम प्रधान हेम चंद्र जोशी ने बताया की करीब प्रातः 10:00 बजे तीन महिलाएं जंगल में लकड़ी काटने गई थी। इस दौरान गीता देवी पर बाघ ने हमला कर दिया सूचना मिलने पर महिला को उप जिला चिकित्सालय टनकपुर जिला में भर्ती कराया गया है और बताया कि अन्य साथी महिला जानकी देवी के द्वारा अपनी जान की परवाह न करते हुए बाघ को दूर तक खदेड़ते हुए घायल महिला गीता देवी को बाग से बचाया लिया।

यह भी पढ़ें -  जानें, अगले तीन दिनों के मौसम का हाल,पहाड़ से मैदान तक भारी बरसात, आंधी तूफान, ओलावृष्टि की चेतावनी

More in उत्तराखण्ड

Trending News